बंद करे

इंडियाना स्टेट पुलिस ने फरवरी 2017 में एबिगेल "एबी" विलियम्स, 13 और लिबर्टी "लिब्बी" जर्मन, 14 की हत्याओं की जांच में बदलाव की घोषणा की।

Wochit

फरवरी 2017 से, डेल्फी, इंडियाना के निवासी, लिबर्टी जर्मन और एबिगेल विलियम्स की हत्याओं पर दु: ख और अनिश्चितता से जूझ रहे हैं।

तीन साल बीत चुके हैं – इंडियाना स्टेट पुलिस और अन्य कानून-प्रवर्तन एजेंसियों द्वारा 40,000 से अधिक युक्तियों का पीछा किया गया है – बिना गिरफ्तारी के।

अब, इन्वेस्टीगेशन डिस्कवरी गर्मी को बदल रही है और भयावह मामले को सुलझाने में जनता की सहायता के लिए कह रही है। इसका शो, "जॉन वॉल्श के साथ पीछा में," लिबबी, 14 की हत्याओं पर एक एपिसोड प्रसारित करेगा, और 13 साल के एब्बी, रात 10 बजे। ईएसटी 1 अप्रैल को।

टीवी चैनल के अनुसार, जॉन वॉल्श और उनके बेटे, कॉलाहन वाल्श, "इन परस्यूट" दर्शकों से गुमनाम टिप्स और लीड के साथ शो में कॉल करने के लिए कहेंगे। चैनल से एक समाचार विज्ञप्ति में कहा गया कि उन युक्तियों को "न्यायपालिका द्वारा हत्यारे को न्याय दिलाने में मदद करने के लिए उपयुक्त अधिकारियों द्वारा प्रदान किया जाएगा।"

दोनों लड़कियां, जो एक ही मिडिल स्कूल में पढ़ती थीं और उनकी करीबी दोस्त थीं, डेल्फी हिस्टोरिक ट्रेल्स, मॉनोन हाई ब्रिज के पास, दोपहर 1 बजे के करीब गई थीं। 13 फरवरी, 2017 को गर्म सर्दियों की तुलना में, एक दिन – वे स्कूल से चले गए थे।

एबी और लिब्बी की डेल्फी हत्याएं: हम मामले के बारे में क्या जानते हैं

दोपहर 3 बजे के आसपास परिवार का एक सदस्य पहुंचा। लड़कियों को उठाकर घर ले जाने के लिए, लेकिन वे कहीं नहीं मिलीं। थोड़ी देर बाद, पुलिस को सूचित किया गया कि एबी और लिब्बी गायब हैं। बाद में उस शाम और अगली सुबह, खोज दलों ने पुल के आसपास के क्षेत्र में कंघी की।

14 फरवरी को दोपहर बाद कुछ ही देर में, लड़कियों का शव हिरन क्रीक से लगभग 50 फीट की दूरी पर एक जंगली इलाके में और पुल से आधा मील पूर्व में पाया गया।

तब से, राज्य पुलिस अधिकारियों ने मुट्ठी भर समाचार सम्मेलनों का आयोजन किया है और हत्यारे के एफबीआई-जनित विवरण के साथ-साथ लिब्बी के सेलफोन से लिए गए आदमी की एक छवि और वीडियो क्लिप भी जारी की है। उन्होंने बोला नहीं है लड़कियों की मृत्यु कब हुई या उन्हें कैसे मारा गया।

उन्होंने उस व्यक्ति के दो पुलिस स्केच भी उपलब्ध कराए हैं जो केवल दिनों के अलावा खींचे गए हैं। लेकिन एक को लड़कियों की हत्याओं के कुछ दिनों बाद 2017 में जारी किया गया था, और दूसरे को दो साल बाद तक जारी नहीं किया गया था। वे बहुत अलग दिखने वाले पुरुषों को दिखाते हैं; पहले जारी किए गए एक व्यक्ति ने मूंछ और बकरी के साथ एक आदमी दिखाया और टोपी पहने हुए, जो उसके 40 या 50 के दशक में प्रतीत होता है, और दूसरा अपने 20 या 30 के दशक में एक युवा व्यक्ति को दर्शाता है जो साफ-मुंडा और टोपी रहित है।

इंडियाना स्टेट पुलिस के अधीक्षक, कॉलाहन वाल्श और डौग कार्टर के बीच एक साक्षात्कार की एक अग्रिम क्लिप से पता चलता है कि हताशा कार्टर को एक जांच के साथ महसूस करना चाहिए कि उन्होंने बार-बार जोर देकर कहा है कि "ठंडा मामला नहीं है।"

पुलिस ने अब छोटे दिखने वाले व्यक्ति को दिखाने वाले स्केच पर अधिक जोर दिया है, लेकिन उन्होंने पुराने व्यक्ति के पहले जारी किए गए स्केच को पूरी तरह से खारिज नहीं किया है।

डेल्फी हत्याएं: कोई गिरफ्तारी नहीं होने के साथ 3 साल बाद, पुलिस का कहना है कि मामला ठंडा नहीं है

"हम मानते हैं कि नए स्केच और पुराने स्केच के बीच कहीं वह है," कार्टर कॉलहान के साथ साक्षात्कार में कहते हैं। "वह उन दोनों के बीच में कहीं होगा।"

बंद करे

पहले से जारी संदिग्ध का वीडियो जो लिबर्टी "लिब्बी" जर्मन के सेल फोन से निकाला गया था।

IndyStar

कार्टर ने लिब्बी के फोन से वीडियो क्लिप के महत्व के बारे में भी बात की, जो एक आदमी को लड़कियों की दिशा में लकड़ी के पुल पर धीरे-धीरे लेकिन जानबूझकर चलते हुए दिखाता है। राज्य पुलिस द्वारा जारी किए गए लिब्बी के फोन से ऑडियो क्लिप में, एक आवाज स्पष्ट रूप से कहती है, "दोस्तों, नीचे पहाड़ी।"

टीवी शो के इंटरव्यू में कार्टर कहते हैं, "जिस तरह से कोई व्यक्ति चलता है वह महत्वपूर्ण है।" "कोई भी जो उसे जानता है वह जानता है कि यह कौन है।"

कार्टर ने ऑडियो भाग के बारे में भी बात की।

"लड़कियों को पहाड़ी से नीचे जाने के लिए कहने की आवाज़ – किसी को पता है कि किसकी आवाज़ है।"

सीज़न के दो समापन में जो डेल्फी हत्याओं के लिए समर्पित होगा, इन्वेस्टीगेशन डिस्कवरी ने कहा कि इसमें लिबर्टी के दादा-दादी, बैकी और माइक पैटी के साथ साक्षात्कार शामिल होंगे; अबीगैल की माँ, अन्ना विलियम्स; और लिबर्टी की बहन, केल्सी जर्मन, लिब्बी की बहन, जो कथित तौर पर उन्हें जीवित देखने वाली अंतिम व्यक्ति थीं। इसमें कार्टर के साथ-साथ राज्य पुलिस सार्जेंट के साथ साक्षात्कार भी शामिल होगा। जॉन पेरिन, जो शुरू से ही जांच से भारी रहे हैं।

जॉन वॉल्श है उनकी अपराध-विरोधी सक्रियता के लिए जाना जाता है। वह 1988 में टीवी शो "अमेरिकाज मोस्ट वांटेड" लॉन्च करने के लिए प्रसिद्ध हैं, जिसे उन्होंने अपने बेटे एडम के साथ सात साल पहले हत्या के बाद शुरू किया था।

उनके नए टीवी शो में केस के बारे में जानकारी के साथ 1-833-378-7783 पर कॉल करने या टिप देने का आग्रह किया गया है www.inpursuittips.com

पुलिस अभी भी सुझाव ले रही है, और वे किसी से भी आग्रह करते हैं जो डेल्फी होमिसाईड टिप लाइन को 844-459-5786 पर कॉल करने या ईमेल भेजने में मदद कर सकता है [email protected]

इंडियाना स्टेट पुलिस एलायंस द्वारा इस मामले में की जा रही इनाम की पेशकश की जा रही है। डेल्फी रिवार्ड फंड राशि "$ 200,000 से अधिक हो सकती है," उनकी वेबसाइट के अनुसार।

317-444-6532 पर IndyStar डिजिटल निर्माता ड्वाइट एडम्स को बुलाओ। ट्विटर पर उसका अनुसरण करें: @hdwightadams

इस कहानी को पढ़ें या साझा करें: https://www.indystar.com/story/news/crime/2020/03/26/delphi-murders-in-pursuit-john-walsh-look-liberty-german-abigail-williams/ 5078842002 /